राष्ट्रीय

फर्जी IAS बनकर खरीदा 1.4 लाख रुपये का मोबाइल, जाली चेक का इस्तेमाल करने के आरोप में हुआ गिरफ्तार

फर्जी IAS बनकर खरीदा 1.4 लाख रुपये का मोबाइल, जाली चेक का इस्तेमाल करने के आरोप में हुआ गिरफ्तार

भाष की रिपोर्ट 

नई दिल्ली : यहां 1.4 लाख रुपये का मोबाइल फोन खरीदने के लिए एक फर्जी आईएएस अधिकारी बनने और जाली चेक का इस्तेमाल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान अभय बहल (40) के तौर पर हुई है और उसे शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि नोएडा के रहने वाले बहल ने दक्षिण दिल्ली में साउथ एक्सटेंशन-2 में स्थित मोबाइल कंपनी के एक शोरूम के कर्मी को फोन कर अपना परिचय कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर दिया।

पुलिस ने बताया कि उसने कर्मी को बताया कि उसका एक दोस्त जो आईएएस अधिकारी है, वह शाम को शोरूम से 1.4 लाख रुपये कीमत का नया फोन खरीदने के लिए आएगा। कॉल के बारे में अपने वरिष्ठों से बात करने के बाद कर्मी ने तत्काल पुलिस को सूचित किया और जब बहल शाम को फोन खरीदने आया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, “ हमारी टीम रिंग रोड के पास साउथ एक्सटेंशन-2 में स्थित सैमसंग के शोरुम पर तैनात थी, उन्होंने आरोपी को उस समय दबोच लिया जब वह जाली चेक के जरिए 1.4 लाख रुपये का फोन खरीदने के लिए शोरूम के प्रबंधक के पास पहुंचा।”

डीसीपी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 419 और 420 के तहत हौजखास थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, बहल एक निजी कंपनी में काम करता था लेकिन कोविड संकट की वजह से हाल में उसकी नौकरी चली गई थी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email