राष्ट्रीय

हरियाणा के लॉकडाउन जिलों में खुली रहेंगी शराब की दुकानें

हरियाणा के लॉकडाउन जिलों में खुली रहेंगी शराब की दुकानें

नई दिल्ली । हरियाणा के लॉकडाउन सातों जिलों में शराब की दुकानें खुली रहेंगी, केवल अहाते पूरी तरह से बंद रहेंगे। प्रशासन की ओर से दुकानदारों को कहा गया है कि दुकानदार यह ध्यान रखें कि लोग एक साथ इकठ्ठा न हों, और प्रयास किया जाए कि लोग एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े हों। हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा ने हरियाणा के लॉकडाउन सात जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, रोहतक, झज्जर और पंचकूला के जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए कि अंतर जिला बॉर्डर पर नाके लगाकर लोगों की चैकिंग की जाए और पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही उन्हें जाने दिया जाए।

इसके साथ ही इन जिलों में दवाइयों, किराने की दुकानें व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी तथा किसी प्रकार की पैकेजिंग की यूनिटें, चीनी व चावल मिलों को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में सोशल डिसटेंसिंग के मानदंडों का पालन करना सुनिश्चित किया जाए।

मुख्य सचिव ने यह निर्देश यहां लॉकडाउन सात जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए। मुख्य सचिव ने कहा, "लॉकडाउन की स्थिति में लोगों को एक स्थान पर इकठ्ठा बिल्कुल न होने दें। सार्वजिनक परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से बंद है, इसलिए अंतर जिला बॉर्डर पर नाके लगाकर लोगों की चैकिंग की जाए और सरकारी कार्यालय व आवश्यक फैक्टरियों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को उनके पहचान पत्र देखकर ही जाने दें।"

मुख्य सचिव ने कहा, "इसके साथ ही, यह भी ध्यान दें कि लोगों के हाथों पर यदि क्वारंटाइन और आईसोलेशन की मुहर लगी है तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाजरी के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाए। पुलिस कर्मचारी भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें। हर नाके पर सैनेटाइजर की व्यवस्था हो और पुलिस कर्मचारी मास्क पहने हों।"

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि श्रमिकों को श्रम चौकों पर इकट्ठा न होने दें। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से संबंधित उद्योगों के गोदम खुले रहेंगे। इन जिलों में रेस्टोरेंट इत्यादि खुले रह सकते हैं और लोग वहां से खाने-पीने की चीजें खरीद कर घर लेकर जा सकते है, परंतु रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी।

--आईएएनएस

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email