राष्ट्रीय

शर्मनाक, नंबर कम आए तो प्राचार्या ने बच्चों का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया

शर्मनाक, नंबर कम आए तो प्राचार्या ने बच्चों का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया

एजेंसी 

हिसार : बड़वाली ढाणी स्थित एक प्राइवेट स्कूल में लिए गए टेस्ट में नंबर कम आने पर चौथी कक्षा की नौ वर्षीय छात्रा सहित छह बच्चों का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया। उक्त छात्रा ने घर जाकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। इस पर अगले दिन परिजनों ने स्कूल में जाकर शिकायत दी। स्कूल प्राचार्या द्वारा उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। शिकायत पर 24 घंटे बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर बच्ची के परिवार व अन्य लोगों ने पुरानी सब्जी मंडी चौकी के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद एचटीएम थाना प्रभारी स्कूल गए तो वहां ताला लटका मिला। स्कूल प्राचार्या व उनका परिवार घर पर भी नहीं मिला। पुलिस ने प्राचार्या के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शहर की एक कालोनी निवासी नौ वर्षीय बच्ची शुक्रवार को सामान्य दिनों की तरह स्कूल गई थी। स्कूल प्राचार्या की तरफ से अंग्रेजी और ईवीएस विषय में टेस्ट लिए गए। उस टेस्ट में बच्ची के 10 में से सात नंबर आए थे, जबकि आठ अंक लेने अनिवार्य थे। उस बच्ची के अलावा कक्षा के पांच और बच्चों के नंबर भी कम थे। आरोप है कि नंबर कम आने पर स्कूल प्राचार्या ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से मिलकर उनका चेहरा काला कर दिया और पूरे स्कूल में घुमाया।

बच्ची ने घर आकर अपनी दादी और मां को इस बारे में बताया। इस पर शनिवार को बच्ची के पिता व परिवार के लोग स्कूल में गए। आरोप है कि प्राचार्या ने उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया। उसके अगले दिन रविवार को पुरानी सब्जी मंडी चौकी में शिकायत दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। परिवार के सदस्यों ने सोमवार को चौकी में जाकर हंगामा किया तो पुलिस एक्शन में आई। बच्ची के अलावा बाकी कोई पीडि़त छात्र अभी आगे नहीं आया है।

स्कूल के ही छठी कक्षा के एक बच्चे ने पुलिस को बयान दर्ज करवाए हैं। उस बच्चे ने पुलिस को बताया कि उनकी जब क्लास चल रही थी कि छह बच्चे उनकी कक्षा में आए थे। उन सभी का मुंह काला था। उसके बाद उनको दूसरी कक्षा में ले गए।

अनुसूचित जाति वर्ग के कई संगठन घटना की सूचना मिलने के बाद पुरानी सब्जी मंडी चौकी के बाहर पहुंच गए थे। संजय चौहान, बजरंग इंदल सहित अनेक नेताओं ने नारेबाजी कर स्कूल की मान्यता की जांच करने की आवाज उठाई। साथ ही बच्ची के साथ हुए व्यवहार के लिए कार्रवाई करने की मांग उठाई।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email