राष्ट्रीय

भाजपा नेता पर पुलिस का थर्ड डिग्री, चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

भाजपा नेता पर पुलिस का थर्ड डिग्री, चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

एजेंसी 

बुलंदशहर : यूपी के बुलंदशहर में पुलिस पर भाजपा नेता को थर्ड डिग्री देने मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिस बिना जुर्म बताए भाजपा नेता को घर से उठा ले गई, फिर रातभर थाने में बंदकर जुर्म कबूलने का दबाव बनाकर ​थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। हालत बिगड़ने पर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। भाजपा नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। मामले में एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए थाना इंचार्ज ​सहित तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

क्या है पूरा मामला मामला अगौता थाने का है। स्याना विधानसभा क्षेत्र के तेजगढ़ी की मढैया गांव निवासी भाजपा नेता लक्ष्मी प्रताप सिरोही को पुलिस बीती रात उनके घर से बिना जुर्म बताए उठाकर ले गई। पुलिस ने पूरी रात भाजपा नेता को जुर्म के कबूलने के लिए थर्ड डिग्री दी। सिरोही पूरी रात रहम की भीख मांगता रहे, लेकिन पुलिस का दिल नहीं पसीजा।

​बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती पूरी रात थर्ड डिग्री देने के बाद भाजपा नेता की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में परिजनों को बुलाकर भाजपा नेता को उनके सुपुर्द किया गया। थर्ड डिग्री के कारण से भाजपा नेता की हालत खराब होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद से स्थानीय विधायक देवेंद्र लोधी सहित भाजपा नेताओं में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है। वहीं, स्थानीय विधायक देवेंद्र सिंह लोधी का कहना है कि वह पुलिस की इस शिकायत को लखनऊ डीजीपी ऑफिस में करेंगे।

चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड भाजपा नेता का आरोप है कि थाना इंचार्ज के सामने कई पुलिस वाले उस पर उस जुर्म को कबूल करने के लिए दबाव बना रहे थे, जो उसने किया ही नहीं था। एक सिपाही उसके पैरों को जूतों से रौंद रहा था। दूसरा डंडे, फट्टा बरसाते हुए वारदात कबूलने को कह रहे थे। एसएसपी ने मामले के संज्ञान के बाद अगौता थाना इंचार्ज जयप्रकाश चौबे उनके दो हमराही आरक्षी राजीव चौहान, आरक्षी नितिन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email