राष्ट्रीय

रोस्टर ड्यूटी के दौरान गायब रहने वाले मंत्रियों से पीएम मोदी नाराज

रोस्टर ड्यूटी के दौरान गायब रहने वाले मंत्रियों से पीएम मोदी नाराज

एजेंसी 

नई दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने उन मंत्रियों पर नाराजगी जाहिर की है जो रोस्टर ड्यूटी के दौरान भी गायब रहते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे मंत्रियों के नाम शाम तक बता दिए जाएं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सांसदों से भी कहा है कि वह राजनीति से हटकर काम करें. पीएम मोदी ने कहा कि सांसदों को मौजूदा जल संकट पर काम करना चाहिए. उनको अपने क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठकर जनता की समस्या पर बात करनी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि सांसदों से कहा कि उन्हें अपने क्षेत्र के लिए कोई एक अनूठा काम करना चाहिए और जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जानवरों की बीमारी, टीबी और कुष्ठ रोग जैसी बीमारियों पर मिशन मोड में काम करना चाहिए. गौरतलब है कि पिछली बार भी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सख्त रुख अपनाया था.

उन्होंने अनुशासन के मुद्दे पर साफ कहा था कोई भी हो या किसी का बेटा हो कार्रवाई होनी चाहिए. उस दौरान बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का अधिकारी के साथ बदसलूकी करना पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया था. पीएम मोदी के इस बयान के बाद आकाश विजयवर्गीय को पार्टी की ओर से नोटिस जारी हो गया. वहीं उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को हथियारों के साथ डांस करने पर निलंबित कर दिया गया.
यहां एक बात ध्यान देने वाली यह भी है कि पिछले कार्यकाल में पीएम मोदी संसदीय दल की बैठक में हमेशा नरम और समझाने की मुद्रा में रहते थे. यहां तक कि गांव गोद लेने वाली योजना पर सांसदों के रुख  पर कभी किसी को नहीं टोंका. लेकिन इस बार प्रधानमंत्री मिजाज कुछ बदला सा नजर आ रहा है. 

क्या होती है रोस्टर ड्यूटी
संसद सत्र के दौरान सदन में एक मंत्री का रहना अनिवार्य होता है. इसके लिए उनका रोस्टर बनता है. इसे ही रोस्टर ड्यूटी कहते हैं. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email