राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव 2019: एनसीपी ने जारी की 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2019: एनसीपी ने जारी की 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

एजेंसी 

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपने 12 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में इसमें सबसे महत्वपूर्ण नामों में बारामती से एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और सतारा से छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले हैं. बता दें, बुधवार को कांग्रेस ने अपने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें है. इनमें से एनसीपी ने गुरुवार को 12 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए. एनसीपी ने महाराष्ट्र की रायगढ़ लोकसभा सीट से सुनील तटकरे, कोल्हापुर से धनंजय मादिक, बुलढाणा से राजेंद्र शिंगने, जलगांव से गुलाबराव देवकर, परभणी से राजेश मितेकर, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से संजय दिनापतिल, ठाणे से आनंद परांजपे, कल्याण लोकसभा सीट से बाबाजी बलराम पाटिल, लक्षद्वीप से सांसद मोहम्मद फैजल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

वहीं एनसीपी ने हतकणंगले सीट पर स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के प्रत्याशी को दी है. इस सीट पर एनसीपी, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन को सपोर्ट करेगी. एनसीपी को ओर से कहा गया है कि पार्टी कल यानि शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करेगी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email