राष्ट्रीय

पंजाब के मलोट में आज पीएम नरेंद्र मोदी की किसान कल्याण रैली

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के मलोट में किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर बारह बजे रैली स्थल पर पहुंचेंगे और करीब सवा घंटे तक रुकेंगे।  वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत नहीं करेंगे।

कांग्रेसी सूत्रों के अनुसार मोदी की यह रैली गैर सरकारी है, इसलिए प्रोटोकोल के अनुसार मुख्यमंत्री का जाना जरूरी नहीं है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, बिजली मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी की ड्यूटी लगाई है। ये एयरफोर्स में जाकर मोदी की अगवानी करेंगे। हालांकि यह नेता रैली में नहीं जाएंगे।

मिशन 2019 के लिए जमीन तैयार करना और एमएसपी इस रैली का खास मकसद है। पीएम मोदी ने पिछले सप्ताह फसलों के एमएसपी में एतिहासिक बढ़ोतरी का बड़ा चुनावी एलान किया था। उसके बाद यह पहली रैली होगी, जिसमें मोदी सीधे किसानों से रूबरू होंगे। रैली का प्रभाव ज्यादा से ज्यादा इलाकों तक पहुंचे, इसी को देखते हुए मलोट को चुना गया है। 

प्रधानमंत्री मोदी इस किसान कल्याण रैली के नाम पर धान की एमएसपी में दो सौ रुपय वृद्धि का मुद्दा भुनाएंगे, ताकि आगामी लोक सभा चुनाव के लिए अभी से जमीन तैयार की जा सके। रैली में बादल परिवार समेत केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक मौजूद रहेंगे। रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे भी आ सकती हैं। हरियाणा सीमा पास होने के कारण वहां के किसान भी इसमें आएंगे। 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.