राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने कुमारस्वामी को दिया फिटनेस चैलेंज तो कुमारस्वामी ने दिया जवाब कहा- मुझे राज्य के विकास के फ़िटनेस की ज़्यादा चिंता

पीएम मोदी ने कुमारस्वामी को दिया फिटनेस चैलेंज तो कुमारस्वामी ने दिया जवाब कहा-  मुझे राज्य के विकास के फ़िटनेस की ज़्यादा चिंता

एजेंसी 

नई दिल्ली: कुछ समय पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने 'हम फिट तो इंडिया फिट' चैलेंज शुरू किया था. इसी चैलेंज के तहत टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह योग और एक्‍सरसाइज करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में पीएम मोदी पार्क में कई तरह के अभ्यास करते दिख रहे हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली ने 23 मई को एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था.

इस फिटनेस चैलेंज का पूरा करते हुए पीएम मोदी ने आगे ये फिटनेस चैलेंज कुमारस्वामी के अलावा टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को भी दिया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने देशभर के उन सभी आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है. वहीं केन्‍द्रीय मंत्री राज्‍यवर्धन राठौर ने बहुत कम प्रधानमंत्री ऐसे है जो अपनी फिटनेस वीडियो लोगों के साथ शेयर करते हैं. पीएम ने वीडियो हमारे साथ शेयर किया है और आवाह्न किया है कि हम लोगों के जीवन में चुनौतियां रहती हैं. डेडलाइन होती है लेकिन वो जिम्‍मेदारी हम सब एक ही शर्त पर पूरा कर सकते हैं. वो शर्त स्‍वास्‍थ्‍य है क्‍योंकि सेहत ही नहीं होगी तो हम जिम्‍मेदारियां भी नहीं निभा सकते.  

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये मेरे मॉर्निंग एक्सरसाइज की कुछ झलक है. योगा के अलावा मैं ट्रैक पर टहलता हूं, जो प्रकृति के पांच तत्वों पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित है. इसके अलावा मैं सांस की एक्सरसाइज भी करता हूं. पीएम मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को फ़िटनेस चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया. पीएम मोदी के फ़िटनेस चैलेंज पर कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट किया है. डियर नरेंद्र मोदी जी. ये मेरे लिए सम्मान की बात है. मेरे स्वास्थ्य के प्रति आपकी चिंता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. शारीरिक फ़िटनेस सभी के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं मुहिम का समर्थन करता हूं. योग-ट्रेडमिल मेरी दिनचर्या का हिस्सा हैं. फिर भी मुझे अपने राज्य के विकास के फ़िटनेस की ज़्यादा चिंता है और इसके लिए आपका सहयोग चाहिए.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email