रायपुर

जेसीआई रायपुर संगवारी-2018 का ओरिएंटेशन प्रोग्राम सम्पन्न हुआ

           - नेशनल ट्रेनर मंजरी जैन ने बताया जेसीआई मेम्बर्स को प्रगति के सोपानों को पूरा करने के उपाय

रायपुर। 
 
जेसीआई रायपुर संगवारी-2018 के अध्यक्ष जेसी हेमन्त लहेजा और उनकी टीम ने अपने नए सदस्यों के लिये एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम सिविल लाइन स्थित वृंदावन हाल में आयोजित किया।
इस प्रोग्राम के तहत नेशनल ट्रेनर जेसीआई सीनेटर मंजरी जैन ने सदस्यों को जेसीआई की कार्यप्रणाली की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने इसके संरचनात्मक पहलुओं की जानकारी देते हुए बताया कि किस प्रकार विभिन्न प्रभागों का गठन किया जाता है। उन्होंने सदस्यों को यह भी बताया कि एक जेसीआई सदस्य विभिन्न सोपानों को अपनी योग्यता और सक्रियता से पार करते हुए नेशनल प्रेजिडेंट तक बन सकता है। 
इस मौके पर मौजूद पूर्व नेशनल प्रेजिडेंट जेसीआई सीनेटर राजश्री भजे ने अपने अनुभव बांटे। उन्होंने बताया कि एक महिला सदस्य भी नेशनल स्तर तक अपनी स्थिति का निर्माण कर सकती है। उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए बताया कि वे खुद इस संस्था से पहचान बनाने के लिए जुड़ी, लेकिन जेसीआई ने पहचान के साथ एक बेहतर मुकाम भी दिया।
इस प्रोग्राम में सभी पूर्व अध्यक्ष सहित वर्तमान अध्यक्ष जेसी हेमंत लहेजा, उपाध्यक्ष ट्रेनिंग जेसी सूरज बजाज,सचिव जेसी श्रद्धा नायक,प्रथम महिला(एलओएम) पूजा लहेजा, जेसिरेट कल्याणी साहू और गवर्निंग बोर्ड के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.