राजधानी
आरडीए का प्रापर्टी लोन मेला 16 व 17 अक्टूबर को, बैकिंग और नॉन बैंकिग संस्थाओं के साथ आवास और बिजनेस लोन
Posted on : 10-October-2017 12:02:23 pm
Share On WhatsApp

                                                       बैकिंग और नॉन बैंकिग संस्थाओं के साथ आवास और बिजनेस लोन 
                                                       आरडीए का प्रापर्टी लोन मेला 16 व 17 अक्टूबर को

 रायपुर : रायपुर विकास प्राधिकरण इस त्यौहारों के मौके पर 16 व 17 सितंबर को संपत्ति खरीदने के लिए विशेष रुप से प्रापर्टी लोन मेला का आयोजन कर रहा है. दो दिवसीय यह मेला प्राधिकरण कार्यालय परिसर के व्दितीय तल पर प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा. प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संजय श्रीवास्तव के अनुसार इस मेले में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में उपलब्ध सस्ते एवं वाजिब कीमत के फ्लैट्स, कमल विहार व इन्द्रप्रस्थ रायपुर की योजनाओं में उपलब्ध विकसित प्लॉट, डुप्लेक्स भवन, शैलेन्द्रनगर व बोरियाखुर्द की दुकानों इत्यादि की जानकारी देगा. इस दौरान विभिन्न राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंक तथा नॉन बैंकिग संस्थाएं संस्थाओं के अधिकारी और कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने कहा कि एक ही स्थान पर संपत्तियों की जानकारी और आवास तथा बिजनेस ऋण की जानकारी ने लोगों को काफी सहूलियतें दी है.

property loan mela के लिए चित्र परिणाम

🔘 प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एम.डी. कावरे ने बताया कि कमल विहार योजना में प्लाटों के विक्रय में 2 से 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. लोगों ने इस छूट में अच्छी खासी रुचि दिखाई है. बिजनेस के प्लॉटों पर 25 प्रतिशत तक और आवासीय प्लाटों पर 2 से 15 प्रतिशत, स्कूल, क्लीनिक और अस्पताल निर्माण के लिए उपलब्ध प्लॉटों पर 15 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. गत तीन हफ्तों में प्राधिकरण ने कमल विहार में ही लगभग 10 करोड़ रुपए के प्लाटों की बिक्री की है.

श्री कावरे ने आगे बताया कि कमल विहार में पहली बार निम्न एवं मध्यम वर्ग के लिए प्रस्तावित ईडब्लूएस व एलआईजी फ्लैट्स की जानकारी लेने के लिए लोग आ रहे हैं, काफी संख्या में पूछताछ भी हो रही है. इसे आवेदन पत्र भी अचछी संख्या में बिक रहे हैं. प्राधिकरण व्दारा कमल विहार योजना में 5 लाख रुपए के 2 बीएचके ईडब्लूएस फ्लैट्स, 8 लाख रुपए के 2 बीएचके फ्लैट्स एलआईजी1 और साढ़े 10 लाख के 3 बीएलचेक एलआईजी2 फ्लैट्स निर्माण की योजना काफी समय बाद तब लाई गई है

जब कमल विहार में अधिकांश अधोसंरचना विकास का कार्य पूरा हो चुका है. प्राधिकरण व्दारा प्रस्तावित इन फ्लैट्स का निर्माण पूर्व से आरक्षित भूखंडों पर किया जाएगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत  आवेदन किए जाने पर बैंक ऋण पर इन फ्लैट्स हेतु आय की पात्रतानुसार केन्द्रीय अनुदान या ब्याज अनुदान मिलेगा.