गैजेट्स
Nokia के एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बिक्री आज से भारत में शुरू
Posted on : 30-August-2017 1:09:10 pm
Share On WhatsApp

रिपोर्ट 

Nokia के एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है. आज दोपहर 12 बजे से Nokia 6 की बिक्री अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर की जाएगी. हालांकि इस सेल के दौरान वो कस्टमर्स ही इसे खरीद पाएंगे जिन्होंने इसके लिए पहले ही रजिस्ट्रेशन करा लिया है. 28 अगस्त तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन चली है. अमेजॉन के मुताबिक जिन्होंने 23 और 30 अगस्त के सेल के लिए रजिस्टर किया है उन्हें 6 सितंबर की सेल के लिए रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं होगी. Nokia 6 की कीमत 14,999 रुपये है और सेल के दौरान अमेजॉन  प्राइम यूजर्स को 1,000 रुपये का अमेजॉन पे बैलेंस मिलेगा. इसके अलावा मेक माइ ट्रिप पर भी डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा पांच महीने के लिए वोडाफोन की तरफ से 45GB फ्री डेटा दिया जाएगा.

Image result for Nokia 6

Nokia 6 में गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 430 Soc प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. डुअल सिम वाले Nokia 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB किया जा सकता है. इसमें Android का लेटेस्ट वर्जन Nougat दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है.

Nokia के साथ भारतीय यूजर्स की यादें जुड़ी हैं और इसका उदाहरण इस आंकड़े से मिलता है. Nokia 6 कंपनी का के इस एंड्रॉयड स्मार्टफोन के कुछ ही दिनों में 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया.  इसकी बिक्री 23 अगस्त से शुरू हुई और कंपनी कुछ दिन पर इसका फ्लैश सेल आयोजित करती है.