गैजेट्स
Micromax Canvas Infinity लांच, कीमत 9,999 रुपये
Posted on : 22-August-2017 3:47:07 pm
Share On WhatsApp

भारत में अपना इवोक डुअल नोट लॉन्च करने के बाद, मंगलवार को माइक्रोमैक्स ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन कैनवस इनफिनिटी लॉन्च कर दिया। Micromax Canvas Infinity में 5.7 इंच डिस्प्ले है 18:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। माइक्रोमैक्स का कहना है कि Micromax Canvas Infinity को कुछ समय बाद ऑफलाइन चैनल के जरिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन अभी यह अमेज़न एक्सक्लूसिव ही रहेगा।

माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी की कीमत 9,999 रुपये है। फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। कैनवस इनफिनिटी के लिए रजिस्ट्रेशन अमेज़नडॉटइन पर शुरू हो गए हैं। फोन की बिक्री एक सितंबर को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। फोन के लिए कस्टमर केयर सर्विस 24 घंटे मिलेगी। कंपनी का कहना है कि माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी को जल्द एंड्रॉयड ओ अपडेट मिलेगी। माइक्रोमैक्स के राहुल शर्मा ने क्रिकेट का हवाला देते हुए कहा कि कंपनी अब बाज़ार में आक्रामक रूख अपनाने की तैयारी में है क्योंकि अभी तक एक अच्छे बल्लेबाज की तरह कंपनी बाज़ार के रुख पर अध्ययन कर रही थी।

Image may contain: phone

माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी मेटल मॉडी का बना है जिसके रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। सेंसर के नीचे एक सिंगल कैमरा सेटअप है। रियर पर ऊपर व नीचे एंटीना बैंड और स्पीकर ग्रिल भी है। आगे की तरफ़ कैपेसिटिव नेविगेशन बटन हैं और निचले किनारे पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक है। इसमें 5.7 इंच एचडी आईपीएस  (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। फोन में 3 जीबी रैम है। स्टोरेज 32 जीबी है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है।

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए अपर्चर एफ/2.0, 5पी लेंस और पीडीएएफ के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वहीं रियर पर अपर्चर एफ/2.0, 5पी लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा फोन में सेल्फी शॉट फ़ीचर भी है। फ्रंट कैमरा रियल टाइम बोकेह सेल्फी इफेक्ट और फेस ब्यूटी मोड से लैस है। फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है। फोन को पावर देने के लिए 2900 एमएएच की बैटरी है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो माइक्रोमैक्स इनफिनिटी 4जी वीओएलटीई के अलावा, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, जीपीएस, ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी (ओटीजी के साथ) जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा फोन में ग्रेविटी, प्रॉक्सिमिटी, लाइट, एक्सीलेरोमीटर, मैग्नेटिक सेंसर भी दिए गए हैं।