गैजेट्स
लॉन्च हुआ सबसे सस्ता फोन, कीमत 299 रूपये
Posted on : 19-August-2017 3:20:52 pm
Share On WhatsApp

नई दिल्ली। देश का अब तक सबसे सस्ता फोन डीटल डी 1 ऑनलाइन बाजार में उतर गया है। इस फोन की कीमत इतनी सस्ती है कि आपको यकीन ही नहीं होगा। जी हां, इस फोन का मूल्य मात्र 299 रुपए है। कंपनी ने शुक्रवार को इस फोन को लॉन्च कर दिया है। भारत में कहीं भी कैश ऑन डिलीवरी सुविधा के साथ खरीदा जा सकता है। उद्योग विहार स्थित इलेक्ट्रॉनिक सिटी में डीटल कंपनी की ओर से देश का सबसे सस्ता फोन लांच किया गया है।

करीब 1 लाख डिवाइस नो प्रोफिट-नो लॉस पर उतारी गई है। इसके अलावा कुंड़ली स्थित कंपनी में 9 लाख मोबाइल फोन बनाए जा रहे हैं। कंपनी ने लांच अवसर पर बताया कि ग्राहक 299 रुपये का फोन बी2बी अड्डा के जरिए खरीद सकते हैं। यह सुविधा फिलहाल डिलवरी के वक्त भुगतान पर उपलब्ध है। इसके अलावा 1 सितंबर से बाजार में मोबाइल आउटलेट पर उपलब्ध रहेगा। बी2बी अड्डा के संस्थापक योगेश भाटिया ने कहा कि यह देश का सबसे सस्ता फोन है। डिजिटल इंडिया को साकार करने के लिए यह प्रयास है। डीटल के उपाध्यक्ष मुनीश जिंदल बाजार में सबसे सस्ता फोन लाने का उद्देश्य गरीब तबके तक फोन की सुविधा पहुंचाना है। 

Detel 299 Mobile D1 Feature Phone At Just Rs. 299 Buy Now. - Gadgets News in Hindi

डीटल फोन तेजी से लोगों में लोकप्रिय हो रहा है। डीटल और बी2बीअड्डा की वेबसाइट पर 4 दिनों में सात लाख लोगों ने फोन देखा है। जिसके कारण डीटल कंपनी की वेबसाइट का सर्वर भी डाउन हो चुका है। आंकड़ों के मुताबिक अभी तक साढ़े तीन हजार फोन के आर्डर मिल चुके हैं। 

कंपनी ने किराना स्टोर के जरिए फोन को बेचने की योजना तैयार की है। कंपनी का कहना है कि देशभर में सबसे ज्यादा पहुंच किराना स्टोर की है। डीटल डी 1 को किराना स्टोर के जरिए ग्राहकों को बेचा जाएगा। इसके अलावा मजदूरों, कामवाली के समूहों तक फोन पहुंचाया जाएगा।

फीचर्स 

299 रुपये के फोन में ग्राहकों को गेम के साथ एफएम की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बैटरी (650mAH) 15 दिन तक स्टैंडबाय मोड में चल सकेगी। फोन सिंगल सिम और ब्लैक एंड व्हाइट हैं। ग्राहकों को बॉक्स में फोन के साथ बॉक्स में बैटरी और चार्जर ही मिलेगा। इयरफोन अलग से खरीदना होगा। इसमें कंपनी ने 1.44 इंच की स्क्रीन दी गई है। वहीं, यूजर फोन में केवल एक ही सिम लगा सकते हैं। बताया जा रहा है कि यह फोन 1 सितंबर से दुकानों में मिलने लगेगा। 

कंपनी के उपाध्यक्ष मुनीश जिंदल ने कहा कि सस्ते फीचर फोन पर ही नहीं रुकेंगे। आने वाले समय में सस्ते स्मार्टफोन उतारने की योजना है। ताकि हर व्यक्ति डिजिटल और कैशलेस हो सके।