सोशल मीडिया / युथ गैलरी
अब वॉट्सऐप पर भी आए वेरिफाइड प्रोफाइल
Posted on : 29-August-2017 1:28:27 pm
Share On WhatsApp

मीडिया रिपोर्ट 

नई दिल्ली : वॉट्सऐप के वेरिफाइड बिजनस प्रोफाइल्स की टेस्टिंग विंडोज फोन के बीटा ऐप पर होने की खबरें आ रही थीं। अब कम्पनी ने खुद आधिकारिक ऐलान कर दिया है के यह फीचर आ रहा है और बताया है कि यह ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन पर कैसे काम करेगा। इसके अलावा ऐप पर एक बड़ा फीचर UPI इंटिंग्रेशन का आएगा जिससे पैसे ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा।

वॉट्सऐप के वेरिफाइड प्रोफाइल भी फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे होंगे जिससे इस प्लैटफॉर्म पर बिजनसेज के साथ कम्युनिकेट करने में आसानी होगी। इस नए अपडेट के बारे में एक FAQ के जरिये जवाब देते हुए फेसबुक अधिकृत इस सोशल मीडिया ऐप ने कहा है कि कुछ बिजनस अकाउंट्स को वेरिफाई किया भी जा चुका है। अगर आप सफेद टिक मार्क वाला हरा बैज किसी कॉन्टैक्ट के नाम के आगे पाते हैं, तो निश्चित है कि उस व्यक्ति का प्रोफाइल बिजनस प्रोफाइल के तौर पर कम्पनी ने वेरिफाई कर दिया है। अपने पोस्ट में कम्पनी ने कहा, 'वॉट्सऐप पर अगर आप किसी बिजनस से बात कर रहे हैं, तो चैट में दिखने वाले मेसेज पीले बॉक्स में आएंगे। इस चैट में से मेसेज भी डिलीट नहीं किए जा सकेंगे। अगर आपकी अड्रेस बुक में किसी कम्पनी का नंबर सेव है, तो आपको वही नाम नज़र आएगा जो आपने सेव किया हुआ है।'

whatsapp के लिए चित्र परिणाम

अगर आपके पास ऐसा कोई फोन नंबर नहीं है, तो आपको वही नाम नज़र आएगा जो उस कम्पनी ने खुद के लिए चुना है। अगर आप चाहते हैं कि आपको कोई कम्पनी वॉट्सऐप पर परेशान न करे, तो आपके पास उन्हें ब्लॉक करने का भी विकल्प होगा। कम्पनी ने साफ किया है कि वॉट्सऐप बिजनस वेरिफिकेशन फिलहाल कुछ ही कम्पनियों के लिए लागू किया गया है।

WABetaInfo ने सबसे पहले यह फीचर रिपोर्ट किया था। इस वेबसाइट ने लिखा है, कि ऐंड्ऱॉयड बीटा ऐप के 2.17.285 वर्जन आने के साथ ही पता चल गया है कि यूजरों को बिजनस अकाउंट कैसा नज़र आएगा और उसकी क्या जानकारी देखी जा सकेगी। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने आपके कॉन्टैक्ट नंबर्स के सिंक्रनाइजेशन को सुधारने के लिए सर्वर भी अपग्रेड किए हैं। अगर आपके फोन में किसी कम्पनी का नंबर पहले से है, तो वह फिर से डाउनलोड नहीं होगा।