खेल

फीफा वर्ल्ड कप का सबसे महंगा टिकट 6.40 करोड़ में बिका

मॉस्को। 2018 में फीफा वर्ल्ड फुटबॉल कप का रशिया में आयोजन होना है। कप शुरू होने में अभी सात महीने बाकी है, लेकिन फुटबॉल के क्रेजी प्रशंसकों ने पहले ही इस कप को हिट कर दिया है। वर्ल्ड कप के लिए सबसे महंगी टिकट एक मिलियन की बेची गई है। यानी इंडियन करंसी के हिसाब से 6 करोड़ 40 लाख 69 हजार 400 रुपए में। 
 
टिकट खरीदने वाला रशिया के लूजनिक्की स्टेडियम, ओत्र्क्य्तिये एरिया स्टेडियम और क्रेस्टवस्की स्टेडियम में होने वाले 19 मैच देख सकेगा। इसका मतलब यह भी है कि टिकट होल्डर इसी टिकट पर ओपनिंग, सेमीफाइनल और फाइनल भी देख सकेगा। टिकट होल्डर को रिफ्रेंशमेंट, पार्किंग के अलावा पर्सनल लॉबी दी जाएगी। बीते दिन वर्ल्ड कप का ड्रॉ निकाला गया। इसकी रस्म महान फुटबॉलर डिएगो मेराडोना ने निभाई। कुल 32 देशों की टीमों को 8 ग्रुपों में बांटा गया है। हर ग्रुप में चार टीमें हैं। टूर्नामेंट नॉकआउट के आधार पर चलेगा। 11 शहरों के 12 स्टेडियम में कुल 64 गेम खेली जानी हैं। वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पिछला वर्ल्ड कप ब्राजील में हुआ था, इसमें जर्मनी ने जीत दर्ज की थी। 
 
243 करोड़, 49 लाख रुपए मिलेंगे विजेता टीम को
अक्टूबर 2017 में ही वर्ल्ड कप विजेता के लिए राशि की घोषणा कर दी गई थी। इसके अनुसार चैम्पियन टीम को 38 मिलियन यानी 243 करोड़, 49 लाख, 75 हजार 400 रुपए मिलेंगे, जबकि रनर अप को 28 मिलियन तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 24 मिलियन डॉलर तो चौथे नंबर की टीम को 22 मिलियन डॉलर मिलेंगे, जबकि पांचवें से आठवें स्थान के लिए 16 मिलियन प्रत्येक, नौवें से 16वें स्थान के लिए 12 मिलियन प्रत्येक व 17वें से 32वें स्थान के लिए 8 मिलियन प्रत्येक टीम को मिलेंगे। हालांकि रशिया की वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी को धक्का लगना भी तय है, क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही ओलिंपिक से रशिया को डोपिंग के मामले में बाहर कर दिया गया था। मैकलेरेन की डोपिंग संबंधी रिपोर्ट में 33 फुटबॉलरों का भी नाम है।

 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.