खेल

नयन मोंगिया के बेटे ने 30 साल बाद तोड़ा अपने ही पिता का रिकॉर्ड

एजेंसी 

नई दिल्ली। टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के आने से पहले विकेट कीपर को टीम में एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में जाना जाता था जिसका बेहतर विकेट कीपर होना पहली प्राथमिकता होती है बाद में बल्लेबाजी। अपनी बेहतर विकेट कीपिंग के दम पर एक अरसे तक टीम के कीपर रहने वाले नयन मोंगिया को कोई भलू नहीं सकता है जिन्होंने सिर्फ विकेट कीपिंग के दम कपकर लंबे समय तक टीम में अपनी जगह बनाए रखी। लेकिन अब नयन मोंगिया के बेटे अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर चर्चा में हैं। अंडर 19 में नयन मोंगिया के बेटे मोहित मोंगिया ने कूच बिहार ट्रॉफी मे बड़ौदा टीम की कप्तानी करते हुए अपने पिता के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

Image result for नयन मोंगिया के बेटे ने तोड़ा रिकार्ड

मोहित मोंगिया ने अपने पिता के सर्वाधिक रनों के स्कोर को तोड़ दिया है। उन्होंने तकरीबन 30 साल बाद अपने पिता के रिकॉर्ड को तोड़ा है। मोहित ने मुंबई के खिलाफ 246 गेंदों पर 240 रनों की पारी खेली, यह कूच बिहार ट्रॉफी में किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड नयन मोंगिया के नाम था। उन्होंने 1988 में केरल के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए थे।  

अपने बेटे की शानदार बल्लेबाजी से खुद पिता नयन मोंगिया काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि मेरे बेटे ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा है, मोहित अच्छा खेल रहा है, वह इस रिकॉर्ड का हकदार भी है। नयन मोंगिया ने बताया कि मोहित ने अपनी इस पारी के बाद मुझे फोन किया था और वह अपनी इस पारी से काफी खुश है। हालांकि मोंगिया का कहना है कि मोहित को इस पारी पर ही नहीं रुकना चाहिए बल्कि लगातार बेहतर खेल का प्रदर्शन करने की कोशिश करनी चाहिए।

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.