रोजगार

रेलवे में ग्रुप डी के 1,884 पदों पर बंपर वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे में छप्पर फाड़ के भर्ती निकली है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने ग्रुप डी के 1,884 सरकारी पदों को भरने के लिए फॉर्म जारी किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क का कोई प्रावधान नहीं है।

आवेदकों के चयन के लिए सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। पदों पर चयनित आवेदकों को वेतनमान के तौर पर 5,200-20,200 रुपये दिए जाने का प्रावधान है। ग्रेड पे के तहत 1,800 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान ‌है। शैक्षिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा अथवा आईटीआई अथवा एनसीवीटी का नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना अन‌िवार्य है।

इन पदों पर परिणाम की प्रतिक्षा करने वाले अभ्यर्थी आवेदन के पात्र नहीं हैं। पदों पर भर्ती पीडब्ल्यूडी कोटा के तहत की जाएगी। इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार www.rrcnr.org वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। आवेदन के समय एक रजिस्ट्रेशन नंबर जनरेट किया जाएगा, जिसे उम्मीदवार नोट कर सुरक्षित रख लें।

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.