रोजगार

SSC में निकली 1000 से ज्यादा पदों पर बम्पर भर्तियाँ

By AMAR UJALA NEWS

10वीं पास से लेकर स्नातक पास बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सबसे बड़ा मौका आया है। कर्मचारी चयन आयोग में छप्पर फाड़ के भर्ती निकली है।
एसएससी के जरिये क्लर्क, हवलदार इंस्ट्रक्टर, एक्साइज इंस्पेक्टर, टैक्सेशन इंस्पेक्टर, वेल्फेयर आर्गनाइजर, वायरलेस मैकेनिक, वायरलेस ऑपरेटर, ड्राइवर, ट्रेसर, असिस्टेंट, ड्राफ्टमैन, जूनियर ड्राफ्टमैन, फील्ड इंवेस्टीगेटर डिस्पेंसर और जूनियर इंजीनियर के 1,074 पदों पर भर्ती निकली है।

शैक्षिक योग्यता के तौर पर 10वीं से लेकर स्नातक उम्मीदवार (पदों के अनुसार अलग-अलग) आवेदन करने के योग्य हैं। कुछ पदों पर शारीरिक परीक्षण भी किया जाएगा।
वेतनमान के तौर पर चयनित आवेदकों को 9,300 रुपये से 34,800 रुपये व 3,600 रुपये ग्रेड पे, 5,200 रुपये से 20,200 रुपये व 1,900 रुपये ग्रेड पे (पदानुसार) दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 17 से 42 वर्ष, 20 से 42 वर्ष और 25 से 50 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) निर्धारित की गई है।

इन निर्धारित पदों पर सिर्फ ऑनलाइन माध्यमों से आवेदन किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर मौजूद दिशा-निर्देशों के अनुसार आवेदन करें।
उम्मीदवार ऑन‌लाइन आवेदन करने के बाद उसके प्रिंटआउट को आगामी चयन प्रक्रिया के लिए अपने पास रख लें। सफल उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन को देखते हुए किया जाएगा।

आवेदकों को सूचित किया जाता है कि 18 जनवरी, 2016 से ऑन‌लाइन आवेदन प्रक्रिया को सक्रिय कर दिया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2016 निर्धारित की गई है।
आवेदन शुल्क के तहत सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 50-150 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए 13-35 रुपये (पदानुसार) जमा करने होंगे। ये सभी भर्तियां हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के जरिए की जाएंगी।

विज्ञप्ति से संबंधित या पद से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर लॉगइन करें।

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.