मनोरंजन

25 जनवरी को अक्षय की 'पैडमैन' से भिड़ेगी फिल्म 'पद्मावत'

नई दिल्ली: विवादों से घिरी संजय लीला भंसाल की फिल्म 'पद्मावत' के रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है. ये फिल्म सिनेमाघरों में 25 जनवरी को रिलीज होगी. इसी दिन अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' भी रिलीज हो रही है. अब ये दोनों साथ-साथ सिनेमाघरों में रिलीज होगीं. इसके एक दिन बाद ही 26 जनवरी को सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी की फिल्म 'अय्यारी' भी रिलीज हो रही है. पहले इस फिल्म का नाम 'पद्मावती' था लेकिन अब  सेंसर बोर्ड के कहने पर मेकर्स ने इस फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' कर दिया है.


अभी ये जानकारी नहीं दी गई है कि ये फिल्म कितने स्क्रीन पर रिलीज हो रही है. कुछ दिन पहले ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पांच कट्स के साथ यू/ए प्रमाणपत्र दिया. साथ ही मेकर्स से फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने के लिए भी कहा गया था. साथ ही सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कहा था.

क्या है विवाद-

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर आरोप है कि उन्होंने इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की है. करणी सेना इस फिल्म का जमकर विरोध कर रही है. उनका कहना है कि फिल्म में पद्मावती और खिलजी के बीच आपत्तिजनक सीन फिल्माए गए हैं जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. हालांकि भंसाली इन आरोपों को नकार चुके हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मवाती की भूमिका में हैं. इस फिल्म को लेकर विरोध इस कदर हुआ कि दीपिका को जान से मारने की धमकियां भी दी गईं.


इस मुद्दे पर पूरा बॉलीवुड एक साथ भंसाली के साथ खड़ा रहा. इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा लेकिन इससे संबंधित याचिका को खारिज कर दिया गया. 'पद्मावती' इसी महीने एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन विवादों के कारण इसे टाल दिया गया. विवादों के बीच सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को इतिहासकारों को भी दिखाया. इसके बाद सेंसर बोर्ड ने जांच समिति के साथ बैठक की और फिल्म में कुछ बदलाव करने के लिए कहा जिसे मेकर्स ने तुरंत मान लिया. अब इस फिल्म के रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई है. 'पद्मावती' का निर्माण वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने किया है. इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई है

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.