मनोरंजन

अजय देवगन के नाम पर 200 करोड़ की ठगी, पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के खिलाफ भी केस

एजेंसियों से 

यूपी एसटीएफ ने फिल्मस्टार अजय देवगन के नाम पर 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज किया है. इस मामले में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. एसटीएफ ने जांच के बाद ठगी के मास्टरमाइंड ओमप्रकाश यादव को इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से मोबाइल, लैपटॉप, अन्य डाक्यूमेंट्स और WhatsApp पर अनारा गुप्ता के साथ चैट का रिकॉर्ड भी बरामद हुआ है. एसटीएफ के मुताबिक इन शातिर लोगों का जाल यूपी, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक फैला हुआ है. इन सभी राज्यों के हजारों लोगों के साथ उन्होंने ठगी की है. एसटीएफ के मुताबिक, ठगी का तरीका बड़ा ही नायाब था, जिसमें पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता अलग-अलग शहरों में जाकर अपने प्रोडक्शन हाउस के बारे में जानकारी देती थीं और पैसा कमाने का लालच देकर लोगों से अपनी प्रोडक्शन कंपनी में पैसे लगाने के लिए कहती थीं.

अजय देवगन के लिए इमेज परिणाम

एसटीएफ ने फिलहाल शक जाहिर किया है कि इस नेटवर्क में और बहुत सारे लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी. ठगी के मास्टरमाइंड इलाहाबाद के तेलियरगंज के रहने वाले ओमप्रकाश पर 1,000 से अधिक लोगों को ठगने का आरोप है. इस मामले में ठगी के शिकार झूंसी निवासी राकेश मिश्र समेत कई लोगों ने केस दर्ज कराया था.

दरअसल आरोपी ओमप्रकाश ने इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता के साथ एक प्रोडक्शन कम्पनी खोली. इसके बाद उसने फिल्मों में काम करने के इच्छुक लोगों को अपनी इस कंपनी से जोड़ना शुरू किया. कुछ ही दिन में ओमप्रकाश ने इस प्रोडक्शन कंपनी के नाम पर 1,000 से ज्यादा लोगों को जोड़ लिया और 3 करोड़ रुपये जमा करा लिए.

लोगों को लालच दिया जा रहा था कि अजय देवगन की नई फिल्म दिलवाले पार्ट 2 बन रही है, जिसमें इस प्रोडक्शन कंपनी ने 33 करोड़ रुपए इनवेस्ट किए हैं. लिहाजा जो लोग पैसा इनवेस्ट करेंगे उन्हें फिल्म लांच होने के बाद होने वाले फायदे में से हिस्सा मिलेगा. इस प्रोडक्शन हाउस का नाम एंपरर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड रखा गया था.

शुक्रवार रात लखनऊ के विभूति खंड थाने में भी अनारा गुप्ता समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. सबसे रोचक यह है कि लोगों से सारा पैसा ऑनलाइन जमा करवाकर यह फर्जीवाड़ा किया गया है. गौरतलब है कि अजय देवगन इन दिनों लखनऊ में फिल्म रेड की शूटिंग कर रहे हैं. हालांकि अजय देवगन के स्टाफ ने इस संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.