विश्व

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से 4 मं‎जिला इमारत स‎हित 3 भवन ‎गिरने से अनेक लोगों के दबने की आशंका

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से 4 मं‎जिला इमारत स‎हित 3 भवन ‎गिरने से अनेक लोगों के दबने की आशंका

हिमाचल प्रदेश : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लैंडस्लाइड के बाद चार मं‎जिला इमारत स‎हित तीन भवन ‎गिरने की जानकारी ‎मिली है। हमारत के मलबे में अनेक लोगों के दबने की आशंका है। राहत एवं बचाव कार्य तेज कर ‎दिए गए हैं। फिलहाल, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालां‎कि घटना का एक वीडियो भी सामने आय़ा है। लेकिन वीडियो में एक शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि घर में कई लोग थे।

फिलहाल टीमों द्वारा राहत औऱ बचाव का काम शुरू हुआ है। जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के आनी बस स्टैंड के पास यह घटना हुई है। बताया जा रहा है ‎कि आनी बस स्टैंड के पास इमारत के पीछे से लैंडस्लाइड हो रहा था। वहीं पर ‎स्थित नाले का पानी भी इमारत के पीछे गिर रहा था। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक दम से पेड़ हिलने लगता है और फिर देखते देखते ही चार मंजिला घर पूरी तरह से जमीदोंज हो जाता है। अहम बात है कि कुछ लोगों ने इस घटना की वीडियो भी बनाई है। वीडियो में एक शख्स कह रहा है कि बिल्डिंग के ऊपर लोग हैं।

Delhi Building Collapse: सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी दो  बच्चों की मौत - Delhi building collapses four storey building collapses in  Delhi two children dead three rescued from debris

इस दौरान अफरा तफरी भी देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने करीब एक सप्ताह पूर्व ही भवन खाली करने के लिए नोटिस जारी किए थे। ले‎किन लोगों से इस सूचना को गंभीरता से नहीं ‎लिया। एक वीडियो में एक युवक भागता हुआ नजर आया। साथ ही कहा कि ओ माई गॉड, ओ यारा। युवक लगातार भगवान को याद करता था। इसके बाद मौके पर धूल का गुब्बार देखने को मिला है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बीते 72 घंटे से बारिश हो रही है। बुधवार को प्रदेश में बारिश और लैंडस्लाड के चलते 11 लोगों को मौत हो गई थी। आज भी यहां भारी बारिश का ऑरेज अलर्ट जारी किया है।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email