विश्व

हम हमास को इस धरती से मिटा डालेंगे... गरजे इज़रायली PM बेंजामिन नेतन्याहू

हम हमास को इस धरती से मिटा डालेंगे... गरजे इज़रायली PM बेंजामिन नेतन्याहू

तेल अवीव (इज़रायल): पिछले छह दिन से फिलस्तीनी ग्रुप हमास के साथ युद्धरत इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को लड़ाई को लगातार जारी रखने के प्रतिज्ञा करते हुए कहा कि हमास का हर लड़ाका अब 'खुद को मुर्दा' समझे.

इज़रायली प्रधानमंत्री ने अपने बयान में पिछले शनिवार को हमास की तरफ़ से हुए अचानक हमले के बाद पहली बार हमास को पूरी तरह 'तबाह' कर देने के इज़राइली इरादे को साफ़ तौर पर ज़ाहिर किया. टेलीविज़न पर प्रसारित किए गए संक्षिप्त बयान में बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "हमास दाएश (इस्लामिक स्टेट समूह) है... हम उन्हें कुचल देंगे, नष्ट कर देंगे, जिस तरह दुनिया ने दाएश को नष्ट कर दिया है..."

इज़रायल के रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने भी कहा, "हम हमास को इस धरती से मिटा डालेंगे..."

बनाई गई है आपातकालीन सरकार
इससे पहले, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने राजनैतिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए मुसीबत की इस घड़ी के लिए आपातकालीन सरकार गठित की है, जिसमें मध्यमार्गी पूर्व रक्षामंत्री बेनी गैंट्ज़ को भी शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि यह आपातकालीन सरकार हमास के खिलाफ युद्ध को निर्देशित करेगी. नई सरकार ने संकेत दिया है कि ग़ाज़ा में जल्द ही ज़मीनी हमला शुरू कर दिया जाएगा और इज़रायली हमला उस वक्त तक जारी रहेगा, जब तक हमास पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email