विश्व

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में नाबालिग बच्ची से रेप और हत्या, भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण पिछले सप्ताह उसके घर के बाहर से कर लिया गया था. उसका शव कचड़े में पड़ा मिला.

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार 'कल रात शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचड़े के ढेर में मिला. शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.' 'प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा करती है कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है.' बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) करने के लिए सऊदी अरब गए हुए थे.

पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस का कहना है कि उस व्यक्ति की पहचान स्थापित करने की कोशिश की जा रही है जो बच्ची को फुटेज में अपने साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है. दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैसले के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था.

प्रदर्शनकारियों ने कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर पत्थराव किया. इस जघन्य अपराध और हत्या के विरोध में शहर बंद रहा. मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई. एक बचाव अधिकारी ने बताया, 'प्रदर्शन के दौरान जो दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मौत हो गई है.' इस हत्या से पूरे पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है. महत्वपूर्ण फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने हत्यारे को पकड़ने की मांग उठाई है.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.