विश्व

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव का नया वीडियो जारी किया, कहा - पाकिस्तान से हमें कोई नुकसान नहीं

रिपोर्ट 

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान ने  कुलभूषण जाधव का नया वीडियो जारी किया है. वीडियो में कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की तारीफ करते दिख रहे हैं. कुलभूषण जाधव ने वीडियो में कहा कि पाकिस्तान ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और वह अभी भी नैसेना के अधिकारी है. आज जारी वीडियो में उनके मां और पत्नी के डरे होने के पीछे भारतीय अधिकारियों का हाथ बताया. कुलभूषण जाधव ने कहा कि मां को सेहतमंद देखकर मुझे बेहद खुशी महसूस हुई.
 
पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए जाधव के वीडियो पर विदेश मंत्रालय ने कहा - पाकिस्तान ने दबाव देकर दिलवाया गया बयान वीडियो में डालने का अपना रवैया जारी रखा है. अब पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि दुष्प्रचार की ऐसी कवायदों की कोई विश्वसनीयता नहीं है.कैद में रखा गया एक व्यक्ति दबाव में आकर अपनी ही बेहतरी की बात कर रहा है और कैद में रखने वालों के आरोपों को बोल रहा है, यह अपने आप में अजीब बात है और इस पर टिप्पणी की कोई जरुरत नहीं है

पाकिस्तान द्वारा जारी वीडियो की चौतरफा आलोचना हो रही है. पाकिस्तान पर निगाह रखने वाले विश्लेषक के मुताबिक पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव पर दबाब देकर रिकार्ड करवाया है. गौरतलब है कि  हाल ही में कुलभूषण जाधव से मिलने उनकी मां और पत्नी पाकिस्तान पहुंची थी. इस दौरान कुलभूषण जाधव और उसके मां, पत्नी के बीच शीशे की दीवार लगायी गयी थी.
 
 मुलाकात के  दौरान भारतीय उच्‍चायोग के अधिकारी भी वहां पर मौजूद थे, लेकिन मुलाकात से पहले जाधव की मां से पाकिस्‍तान में भद्दा मजाक किया गया और उनके कपड़े और यहां तक की चप्‍पल तक उतरवा ली थीं. पाकिस्‍तान की तरफ से कहा गया था कि उनकी चप्‍पल में कुछ था, जिसको जांच के लिए भेजा गया था. पाकिस्‍तान की इस करतूत के बाद भारत ने काफी नाराजगी जताई थी. इतना ही नहीं जाधव और उनकी मां के मुलाकात को कांच की दीवार के आर-पार करवाया गया था. भारत ने इसको लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई थी.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.