विश्व

उत्तर कोरिया के तानाशाह को ट्रंप का जवाब, तुमसे बड़ा और ताकतवर न्‍यूक्लियर बटन है

मीडिया रिपोर्ट 

संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की परमाणु हमले की चुनौती का जवाब दिया है। ट्रंप ने आज बुधवार को अपने एक ट्वीट में कहा, ”उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अभी कहा है कि ‘परमाणु बम का बटन हमेशा उनकी डेस्‍क पर रहता है।’ क्‍या उसके खत्‍म हो चुके और भुखमरी से परेशान राज्‍य से कोई उसे बताएगा कि परमाणु बम का बटन मेरे पास भी है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम करता है!

” नववर्ष पर आयोजित जलसे के दौरान किम जोंग उन ने अपने देशवासियों से कहा था क‍ि कोरिया ने परमाणु हथियार बना लिया है और इसका उपयोग करने वाला बटन ‘हमेशा’ उनके डेस्क पर तैयार रहता है। एक टेलीविजन संदेश में किम ने कहा था, “हमने अपने देश के आणविक शक्ति के लक्ष्य को 2017 में प्राप्त कर लिया। इसका बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह सच्चाई है न कि धमकी।

” किम ने युद्ध संबंधी गतिविधियों के दौरान परमाणु हथियारों की तैनाती के लिए परमाणु हथियार व बैलिस्टिक मिसाइल का उत्पादन बढ़ाने की आवश्कता बताई थी। डोनाल्‍ड ट्रंप की प्रतिक्रिया इस बयान के दो दिन बाद आई है।

किम ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खतरों से निपटने के लिए परमाणु शक्ति विकसित की है। उन्‍होंने वाशिंगटन और सियोल से संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास को भी बंद करने की मांग की। उन्होंने इसे उत्तर कोरिया पर आक्रमण करने की कोशिश के रूप में बताया है। किम जोंग-उन ने कहा कि उत्तर और दक्षिण कोरिया को अपने रिश्तों में सुधार करना चाहिए।

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.