विश्व

आतंकवादी हाफिज सईद के साथ मंच पर नजर आए फिलिस्तीन के राजदूत, भारत ने जताया विरोध

एजेंसियों से 

नई दिल्लीः आतंकवादी हाफिज सईद की फिलिस्तीन के राजदूत के साथ फोटो वायरल होने के बाद भारत ने आपत्ति जताई है। पाकिस्तान के शहर रावलपींडी में शुक्रवार को फिलिस्तीन में पाकिस्तान के राजदूत की जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की रैली शामिल आने की बात सामने आई। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने इन फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जिसके बाद भारत की ओर से इस मुद्दे पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई। 

शुक्रवार को हुई थी मुलाकात

इन फोटो के सामने आने के बाद शुक्रवार की शाम विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा, 'हमने इस बारे में रिपोर्ट को देखा है। हम इस मुद्दे को फिलिस्तीन के भारत में राजूदत के साथ उठा रहे हैं।'' ये पूरा मामला पाकिस्तानी पत्रकार ओमार आर कुरैशी के अपने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने के बाद सामने आया। फोटो पर सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली। बता दें, इसी साल फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास भारत के दौरे पर आए थे। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने फिलिस्तीन पर इंवाइट भी किया था। 

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच कुछ खास दोस्ती नहीं है। वहीं भारत और इजरायल की बढ़ती दोस्ती का फिलिस्तीन हमेशा से विरोध करता रहा है। भारत से इसका बदला लेने के लिए फिलिस्तीन यूएन और आईओसी में पिछले कई साल से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर लगातार भारत के खिलाफ वोट भी करता रहा है। 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.