विश्व

JIO, AIRTEL, BSNL छुट्टी करने के लिए Elon Musk की Starlink आ रही है, सेटेलाइट से मिलेगा Wifi Connection

JIO, AIRTEL, BSNL छुट्टी करने के लिए Elon Musk की Starlink आ रही है, सेटेलाइट से मिलेगा Wifi Connection

Starlink : भारत में इंटरनेट मुहैया कराने के लिए अभी मौजूदा समय में JIO, AIRTEL, BSNL और कुछ अन्य फाइबर कंपनियां मौजूद हैं. लगातार कंपटीशन के तहत घरेलू कंपनियों के टैरिफ में कई बदलाव आ चुके हैं लेकिन अभी एकाधिकार महज कुछ कंपनियों के पास है. अब भारत में भी इन सारे कंपनियों के ऊपर एक और कंपनी Elon Musk की Starlink आ रही है जो कि देश भर में सेटेलाइट के माध्यम से इंटरनेट मुहैया कराएगी. Starlink का इंटरनेट सबसे तेज और किफायती साबित हो सकता है. एक मामले से जुड़े हुए कई अपडेट हमारे पास मिले हैं.

एलन मस्क की कंपनी भारत में सेवाओं को शुरू करने के लिए दूरसंचार मंत्रालय को अपनी मंजूरी आवेदन सौंपी थी. दूरसंचार मंत्रालय के तरफ से इस आवेदन को जल्द ही मंजूरी दी जा सकती हैं. गृह मंत्रालय स्टर्लिंग के ग्लोबल मोबाइल पर्सनल कम्युनिकेशन बाय सेटेलाइट को लेकर सुरक्षा जांच कर रहा है और इसी महीने के अंत तक इस पर फैसला लिया जा सकता है.

Starlink In India:भारत में स्टारलिंक को लाने की तैयारी कर रहे मस्क, जानें  कितनी होगी कीमत और कितनी होगी स्पीड - Elon Musk High Speed Internet Service  Starlink May Coming In India

एक बार यह मंजूरी मिल जाए फिर उसके बाद अंतरिक्ष मंत्रालय तथा अन्य सरकारी विभागों का मंजूरी लेकर स्टारलिंग देशभर में नया इंटरनेट सेवा का अध्याय शुरू कर देगा. इससे देश भर के हर इलाके में सुपर फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध हो सकेगी. इस नए इंटरनेट सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि किसी भी स्थिति में इंटरनेट निर्बाध रूप से चलता रहेगा.(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email