टॉप स्टोरी

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई ठिकानों पर छापे

एजेंसी 

नयी दिल्ली/चेन्नई : पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई स्थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने आज छापामारी की है. छापे की प्रक्रिया जारी है. इडी ने यह कार्रवाई एयरसेल-मैक्सिस केस में की है, जिसमें कार्ति चिदंबरम की भूमिका संदिग्ध है.

गौरतलब हो की सुप्रीम कोर्ट में भी एयरसेल-मैक्सिस विवाद मामले की सुनवाई हो रही है. यह मामला टू जी स्प्रेक्ट्रम केस से जुड़ा है. कार्ति चिदंबरम ने इस मामले में इडी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी है. सितंबर 2017 में इडी ने कार्ति चिदंबरम की संपत्ति भी दर्ज की थी.

इडी को अपनी जांच में यह पता चला है कि कार्ति व पी चिदंबरम की भतीजी को मैक्सिस कंपनी से दो लाख डॉलर मिले थे. केंद्रीय जांच एजेंसियों एयरसेल-मैक्सिस सौदे में पी चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही हैं. मलेशिया की कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरेसल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने को लेकर पी चिदंबरम द्वारा अनियमितता बरतने का आरोप है. मलेशिया की कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरेसल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने को लेकर पी चिदंबरम द्वारा अनियमितता बरतने का आरोप है.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.