टॉप स्टोरी

गुजरात चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान का आज आखिरी दिन, पीएम मोदी-शाह की रैली

एजेंसी 

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान आज खत्म होगा. प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं. PM मोदी सूरत में रैली को संबोधित करेंगे. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह कडना, खरेलू, सिद्धपुर में रैलियां करेंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अहमदाबाद और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर राजकोट, वडोदरा में रैलियां करेंगे. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज भावनगर में रैली करेंगे.

गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसके लिए कांग्रेस राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. कांग्रेस के लगभग 25 से 30 दिग्गज नेता गुजरात के अलग-अलग शहरों में प्रेस वार्ता के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं से सवाल पूछेंगे और ये वे सवाल होंगे जो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले 9 दिनों से ट्वीट कर रहे हैं.

गुजरात में पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को होना है. इस चरण में विधानसभा की 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. अरब सागर तट पर स्थित सौराष्ट्र में राज्य के 11 जिले आते हैं. कच्छ सबसे बड़ा जिला है, जिसमें 10 तालुका, 939 गांव और छह नगर पालिकाएं आती हैं.

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.