राष्ट्रीय

एक शख्स ने 6 फीट मगरमच्छ को मैच दिखाने ले गया...

एक शख्स ने 6 फीट मगरमच्छ को मैच दिखाने ले गया...

न्यूयॉर्क : आपने क्या कभी किसी को मगरमच्छ पालते देखा है? अमेरिका में एक शख्स ने मगरमच्छ पाला है और हाल ही में वो उसे एक बेसबॉल मैच दिखाने ले गया। जब लोगों ने उस मगरमच्छ को देखा तो उनके होश उड़ गए। एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के फिलेडेल्फिया में एक बेसबॉल खेल के दौरान हैरान करने वाला नजारा लोगों को देखने को मिला। जोई हेनरी नाम का शख्स अपने 6 फीट लंबे और 24 किलो वजनी एलिगेटर के साथ मेजर लीग बेसबॉल का गेम देखने गया था।

ये खेल सिटिजन बैंक पार्क में हो रहा था। पर उसे अंदर नहीं जाने मिला। वहां मौजूद लोग शख्स के मगरमच्छ को देखकर लौट गए। उसे बताया गया गाइड डॉग, सर्विस एनिमल और ट्रेनिंग करने वाले सर्विस एनिमल को अंदर जाने की इजाजत थी पर बाकी जानवरों को अंदर जाने की मनाही है।

हेनरी के लिए वो जीव सिर्फ एक मगरमच्छ नहीं, बल्कि उनका भावनात्मक सहारा था। एक वक्त ऐसा था जब उन्हें डिप्रेशन था पर इस मगरमच्छ ने उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में मदद की थी। हेनरी ने कहा कि वो मगरमच्छ को दूसरे बेसबॉल खेलों में लेकर गए हैं, तो उन्हें लगा कि शायद यहां भी उसे जाने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मगरमच्छ को उन्होंने छोटे में गोद लिया था और अब वो 8 साल का हो चुका है। हेनरी ने कहा कि उनका मगरमच्छ ना ही गुस्सा दिखाता है, ना ही हमला करता है, वो शांत रहता है। जानकारी के अनुसार जानवर ने किसी को कभी नहीं काटा, उसे गले लगना अच्छा लगता है और वो उसी के साथ सोता भी है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वॉली मगरमच्छ के इंस्टाग्राम पर 30 हजार के करीब फॉलोअर्स हैं। कुछ फोटोज में वो चश्मा लगाए भी नजर आता है। मालूम हो कि इंसान और जानवरों की दोस्ती सदियों पुरानी है। दोनों एक दूसरे को बहुत पसंद करते हैं। इंसानों ने कुछ जानवरों को हमेशा से पालतू बनाकर रखा है। कुत्ता, घोड़ा, बकरी, सुअर, गाय आदि जैसे जीव आपको लोगों के पालतू जानवरों के तौर पर दिख जाएंगे।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email