राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में श्रेयस और सूर्यकुमार की अग्निपरीक्षा

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में श्रेयस और सूर्यकुमार की अग्निपरीक्षा

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से श्रेयस अय्यर की मैच फिटनेस की अंतिम परीक्षा होगी, जबकि सूर्यकुमार यादव वनडे में अपने खराब फॉर्म को बेहतर करने की कोशिश करेंगे। दोनों विश्व कप टीम में शामिल हैं और यही सीरीज खुद को साबित करने के लिए अंतिम मौका है। सूर्या को हेड कोच राहुल द्रविड़ का समर्थन प्राप्त है, जिन्होंने कहा है कि वह शुरुआती दोनों वनडे में भारतीय मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को पहले दो मैचों में आराम दिया गया है। इसके अलावा मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी आराम दिया गया है। ऐसे में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ का आकलन करने का यह अंतिम मौका होगा।

श्रेयस की मैच फिटनेस पर सबकी नजरें रहेंगी
मुंबई के ये दोनों बल्लेबाज (श्रेयस और सूर्यकुमार) एक-दूसरे से काफी अलग हैं और अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए अपनी छोटी-छोटी लड़ाइयां लड़ रहे हैं। 28 वर्षीय अय्यर ने स्ट्रेस फ्रैक्चर सर्जरी के कारण पिछले छह महीनों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच से ठीक पहले पीठ में जकड़न ने उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े कर दिए थे। श्रेयस एशिया कप में सिर्फ दो मैच खेले और वह भी पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा है कि श्रेयस तीनों मैच में खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन अगले पांच दिनों में तीन मैचों के दौरान उनका शरीर 100 ओवर तक क्रीज पर टिकने की क्षमता रखता है या नहीं, इस पर सबकी निगाहें लगी होंगी।

सूर्यकुमार के लिए वनडे फॉर्म हासिल करना चुनौती
ईशान किशन ने एशिया कप में अपने रोल को बखूबी निभाया, लेकिन टीम इंडिया को विश्व कप में श्रेयस की जरूरत पड़ सकती है जो बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजों को खेलने में माहिर हैं। सूर्या टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अलग तरह के खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें शायद अब तक वनडे में अपने रोल का सही आभास नहीं हो पाया है या वह इस फॉर्मेट को बखूबी समझ नहीं पा रहे हैं। आज के दौर में किसी भी खिलाड़ी के लिए खुद को साबित करने के लिए 27 वनडे काफी हैं, मगर इस फॉर्मेट में सूर्या का 25 से कम का औसत न तो उनकी प्रतिभा और न ही उनकी क्षमताओं को दर्शाता है।

सूर्या विश्व कप के दौरान प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाएंगे, लेकिन वह चाहते हैं कि टीम प्रबंधन आश्वस्त रहे कि उन्होंने गलत फैसला नहीं किया। तिलक वर्मा भारतीय टीम में चयन को लेकर दरवाजा खटखटा रहे हैं और 33 साल के सूर्यकुमार के लिए कुछ और खराब प्रदर्शन उन्हें वनडे से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email